आज मैं आपलोगों को New Blogger अपना  Adsense Account Approval कैसे कराये? , के बारे में बताने वाला हूँ और मैं  अपना एक्सपीरियंस बताने वाला हूँ की कैसे मैंने अपना गूगल ADSENSE अप्रूवल  करवाया और इसे अप्रूवल करने में हमें कितना टाइम लगा एक न्यू ब्लॉगर को अपने ब्लॉग में कितना पोस्ट लिखकर गूगल adsense के लिए अप्लाई करना चाहिए। पोस्ट को कैसे लिखे ,कौन कौन सी heading का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे जल्दी से adsense अकाउंट अप्प्रोवे मिल जाये। नये ब्लॉगर को एक पोस्ट में कितना इमेज का इस्तेमाल करना चाहिए ये सभी बातो को बताने वाला हूँ, जिससे आपको  Adsense Account Approval करने में मदत मिले।
Adsense Account Approval कैसे कराये
New Blogger अपना  Adsense Account Approval कैसे कराये?
यदि आप चाहते है की जल्दी से adsense अकाउंट का अप्रोवल मिल जाये। इसके लिए आपको क्या क्या होना जरुरी है :
➤TOP Level Domain(TLD)
➤About Me Page
➤Disclaimer Page
➤Privacy And Policy Page
➤Contact Us page

ये सभी पेज ,ब्लॉग्गिंग करने वाले अपने website में लगाते है। 15 से 20 पोस्ट भी लिख देता है ,अच्छे से SEO भी करते है उसके बाद adsense के लिए अप्लाई करते है ,तो  adsense टीम के तरफ से रिप्लाई आता है। आपका website में insufficient content हैं ।आपका website adsense के पालिसी को वोइलेट कर करा है,आपके website को रिव्यु करने में असमर्थ है ,आपके website को सेकंड रिव्यु करना पड़ेगा ।जैसे रिप्लाई मिलता है और  इसलिए आपका adsense अकाउंट को अप्रोवे  नही कर सकते है।
अब बात आती है की कैसे हम अपने adsense अकाउंट को अप्रोवे करा सकते है ,तो दोस्तों आज मैं  आपलोगों को जो भी बातें बताने वाला हूँ(जो  blogger.com पर ब्लॉग्गिंग कर रहें हैं उनके  लिए स्पेशल  है ) ओ अगर फॉलो कर लेंगे ,तो मैं  आपको 100% गारंटी देता हूँ की आपका adsense अकाउंट का अप्रोवल मिल जायेगा और मिलने के बाद आप इस पोस्ट के निचे कमेंट करेंगे की मेरा adsense अकाउंट का अप्रूवल मिल गया है।

यदि मैं  अपना बात करू तो मैंने अपने adsense अकाउंट को ढाई महीने में अप्रोवल कराया है।  जब मैंने ब्लॉग्गिंग को स्टार्ट किया तब मैं ब्लॉग्गिंग के एरिया में मैं बिलकुल नया था। ऐसे बहुत सारी बातें  थी जो मैं नही जनता था ,लेकिन कहतें है की जब आप किसी भी चीज को पसंद करतें हैं तो एक न एक दिन उसके बारें में अच्छी तरह से जान ही जातें हैं। ऐसा बात नही हैं की मैंने एक ही बार में मैंने adsense क अप्रोवल करवाया था।
adsense को अप्रोवल कराने में मैंने तिन बार फेल हो गया था ,लेकिन थोरा एक्सपीरियंस होने के वावजूद मैंने चौथे बार में adsense का अप्रोवल करवा लिया।
जो गलती मैंने किया ओ गलती आप नही करें । आज जो भी मैं बताने वाला हूँ ये सिर्फ ब्लॉगर पे जो ब्लॉग्गिंग कर रहें है उनके लिए हैं ।मैं wordpress की बात नही कर रहा हूँ। इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े और   स्टेप को फॉलो करे और मैं गारंटी देता हूँ ,की आपका adsense अकाउंट का अप्रोवल मिल जायेगा।

New Blogger अपना  Adsense Account Approval कैसे कराये?

1.High Level Domain
फ्रेंड्स मैं सुरु से बताने वाला हूँ कुछ बातो को आप सुनतें सुनते पक गये होंगें ,लेकिन चलिए सुरु से जानतें है। सबसे पहले  एक अच्छा सा डोमेन नाम(com,info,net,in,edu) को अपने ब्लॉगर website से कनेक्ट कर ले। कनेक्ट इस तरह से करे की www , https,http नही भी लिखे तो आपका website ओपन हो जाये। मतलब जैसे मैंने अपने website को सर्च बार में technowam.com लिखा तो website ओपन हो जाना चाहिए। कोई भी एरर मेसेज नही देना चाहिए।   ये बहुत बड़ा प्रॉब्लम होता है नये ब्लॉगर के साथ उनको ये बातें पता ही नही होता है, और adsense के लिए अप्लाई कर देतें है । adsense के लिए अप्लाई करने से पहले ये एक बार अपने website को चेक कर लें उसके बाद ही अप्लाई करने के बारें में सोचें। 

2.Template neet and clean होना चाहिए
फ्रेंड्स आप अपने website में ऐसा टेम्पलेट का यूज़ करे ,जो दिखने में सिंपल और प्रोफेसनल लगे neet एंड clean का मतलब है की आप ब्लॉगर टेम्पलेट को साफ सुथरा रखे सही से लेवल ,कैटेगरी ,पोपुलर पोस्ट का अरेंजमेंट होना चाहिए।
आप अपने ब्लॉगर टेम्पलेट को सही तरीके से custamise करे जिसमे meta tag,Description को भी अपने ब्लॉगर temptate में यूज़ करे।
जितने भी आप सोशल मीडिया आइकॉन का इस्तेमाल अपने ब्लॉगर website  में  करते हैं। सभी सोशल मीडिया आइकॉन को यूआरएल से लिंक कर दे कोई भी सोशल मीडिया आइकॉन खली नही रखे।मेनू बार में भी सभी  मेनू को कैटेगरी के अनुसार लिंक कर दें ।

3.Post कितना और कैसा  होना चाहिए ?
दोस्तों पोस्ट की बात करे ,आप अपने ब्लॉग में एक अच्छा सा पोस्ट लिखे।  अच्छा सा पोस्ट लिखने का मतलब है जो भी आप अपने ब्लॉग में content लिख रहें है यूनिक content होना चाहिए ,क्युकी आपका content ही आपको google adsense का अप्रूवल देने में मदद करता हैं।
आब बात आती है की कितना वर्ड में लिखें तो जहाँ तक मेरा एक्सपीरियंस है। आप अपने ब्लॉग में 500 वर्ड से जयादा लिखने का कोसिस करे पोस्ट में जयादा इमेज का इस्तेमाल नही करे। एक या दो का ही इस्तेमाल करें।
जो भी इमेज का इस्तेमाल करेंगे उसमें किसि भी तरह का ट्रेड मार्क नही होना चाहिए और कोमर्सिअली फ्री होना जाहिए।  ऐसे बहुत सरे website (pixabay,shuterstoch,pixel,,,etc)है जो आपको कोमेर्सिअली यूज़ करने का राईट देती है। जिससे आपको कॉपी राईट का प्रॉब्लम नही होगा।
कभी भी आप google से लिए हुए इमेज का इस्तेमाल अपने पोस्ट में नही करें।
आब मैं  आपको सबसे बड़ी बात बताने वाल हूँ जो आपको कोई नही बताया होगा और youtube पे ऐसा कोई भी videos नही है ओ ऐसा बात को बताया है जिसे जानने के बाद आपका adsense  से insufficient content का रिप्लाई कभी नही आएगा।



मैं आपको बता दू की ये जो भी बातें मैं बताया हूँ  और बताने वाला हूँ ये केवल blogger.com पर जो भी ब्लॉग्गिंग करने में interest रखते हैं या ब्लॉग्गिंग कर रहें हैं उनके लिए है। मैं यहाँ wordpress की बात नही कर रहा हूँ।
आप अपने पोस्ट में केवल H1 heading का इस्तेमाल करे और उसके बाद जो भी subheading या minorheading का इस्तेमाल करे ओ सभी नार्मल फॉर्म में करे और अपने पोस्ट को एक पैराग्राफ में लिखें।  जब तक आपको adsense का अप्रोवल नही मिल जाता है तब तक आप subheading या minor heading ka इस्तेमाल नही करें।  ये बात आपको कोई भी ब्लॉगर नही बयाता होगा तो बात आता है की ब्लॉगर में H1 Heading तो होता नही है तब कैसे करें ,तो इसके लिए आपको पोस्ट लिखने के बाद जहाँ पर आप पोस्ट लिखते हैं वहां दो आप्शन र्रहता हैं compose और HTML. HTML पर क्लिक करें उसके बाद जहाँ heading दिए होंगे वहां पर H3 या H2 होगा ।जिसे बदल के H1 कर दे। इतना  करने के बाद पोस्ट को अपने website पर शेयर करते रहें जब आपके website पर  15 या 20 पोस्ट हो जाएँ और सभी पोस्ट google में दिखने लगे । उसके बाद  आप google adsense के लिए अप्लाई कर दे ।आपको adsense का अप्रोवल मिल जायेगा।
कभी भी आप 30 या इससे जयादा पोस्ट को लिखकर adsense के लिए अप्लाई नही करें ,नही तो आप पूरी तरह से फाश जायेंगे।
जब google adsense 30 या इससे जयादा पोस्ट को लिखकर  अप्लाई  करेंगे और adsense से रिप्लाई आता है, की आपका content हमारें पालिसी को फॉलो नही कर रहा है ,तो उस समय आपको पोस्ट को custamise करने  में बहुत  बड़ा प्रॉब्लम हो जाता है, इसलिए मैं  यही कहूँगा की 15 सा 20 पोस्ट लिखाकर google adsense के लिए अप्लाई कर दे ।जिससे पोस्ट को  custamise करने मेंआसानी होगा। 

New Blogger क्या गलती करतें हैं?

➤ अपने पोस्ट में जयादा इमेज का इस्तेमाल करते हैं।
➤  एक से जयादा subheading  का यूज़ करना।
➤ पैराग्राफ में अपने पोस्ट को नही लिखना।
अपने थीम को प्रोफेशनल लुक जैसा custamise नही करना।
➤  Level एंड केटेगरी को सही से custamise नही करना।
➤ content अपने से लिखे कॉपी एंड पेस्ट नही करे।
➤किसी भी ब्लॉगर के contact में नही रहते हैं। 
➤ google adsense के लिए जल्दी अप्लाई करना।

New Blogger को क्या करना चाहिए ?

➤अपने पोस्ट में कम से कम 2 इमेज का इस्तेमाल करें।
➤अपने पोस्ट में H1 heading का यूज़ करे।
पैराग्राफ में अपने पोस्ट को लिखे और बिच बिच  में पोस्ट को  ब्रेक कर दे। 
content यूनिक लिखे ।
➤अपने थीम को प्रोफ़ेशिओनल जैसा लुक दें ।
Level एंड केटेगरी को सही से custamise करें ।
➤ किसी भी ब्लॉगर के contact में रहें कोई भी प्रॉब्लम होने पर उनसे हेल्प लें। 
google adsense के अप्लाई करने से पहले सही से अपने website को देख ले उसके बाद ही अप्लाई करें।
 मैं  यह मान कर चलता हूँ की कुछ बातें को आप जानते होंगे जैसे :on page Seo,Off page Seo,अपने पोस्ट को google webmaster में सबमिट करना इतने करने के बाद मैं गारंटी देता हूँ की आपका adsense अकाउंट अप्रोवल मिल जायेगा। कोई भी प्रॉब्लम हो तो आप हमें contact कर सकते है जिससे मैं आपको कुछ हेल्प कर सकूँ , तो दोस्तों अब आपको समझ  में आ गया होगा की  New Blogger अपना  Adsense Account Approval क्यों नही करा पातें। जय हिन्द जय भारत !

ये भी पढ़े:
➤ Google Adsense क्या हैं?Google Adsense से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ?